पार्षद निर्मला त्यागी ने वार्ड नम्बर 87 में करवाई करोड़ों रुपये के विकास कार्य

पार्षद निर्मला त्यागी ने वार्ड नम्बर 87 में करवाई करोड़ों रुपये के विकास कार्य

राजनैतिक दुनिया
गाजियाबाद। वार्ड नम्बर 87 की पार्षद श्रीमती निर्मला त्यागी ने बताया कि ट्रिपल इंजन की सरकार में हमारे वार्ड में आशातीत विकास के कार्य संपादित किये गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार, प्रदेश में योगी सरकार और नगर निगम में आशा शर्मा सरकार होने के चलते गाजियाबाद के हरेक क्षेत्र में काफी विकास के कार्य हुए हैं, जिससे आमलोग भी प्रसन्न हैं। इसलिए हमें उम्मीद है कि जब भी गाजियाबाद नगर निगम के चुनाव होंगे तो बीजेपी को बम्पर जीत मिलेगी।

अपने वार्ड में किये गए विकास कार्यों का ज़िक्र करते हुए श्रीमती त्यागी ने बताया कि वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, किसान मोर्चा भाजपा सलेक चंद त्यागी के सहयोग से मैंने ज्ञान खण्ड 1, 2, 3 और 4 में एक करोड़ 24 लाख रूपये की लागत से सड़क का निर्माण करवाई, जबकि 1 करोड़ 23 लाख रूपये की लागत से उस सड़क के दोनों ओर इंटरलॉकिंग टाइल्स लगवाई और नालियां बनवाई। इसके अलावा, गंगा वाटर पार्क में 10 लाख रुपये की लागत से ओपन जिम का निर्माण करवाया, जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। वहीं ज्ञान खण्ड 4 में ही एक नया पार्क बनवाई।

उन्होंने आगे बताया कि बालिकाओं की शिक्षा में हर तरह की सहूलियत मिलती रहे, इसी गरज से नगर निगम बालिका इंटर कॉलेज, मकनपुर, इंदिरापुरम में अपने पार्षद कोटे से 2 करोड़ की लागत वाले 15 कमरे का निर्माण करवाई। वहीं, 10 लाख 50 हजार रूपये की लागत वाले 10 शौचालय का निर्माण बालिका इंटर कॉलेज परिसर में करवाई। वहीं, बालिका इंटर कॉलेज की बाउंड्रीवाल व ग्राउंड में इंटरलॉकिंग टाइल्स का निर्माण भी पार्षद कोटे से करवाई हूँ। 

उन्होंने आगे बताया कि विद्यालय परिसर में 36 सिलाई मशीन लगवाई गई है, जिसमें सहारा सिलाई मशीन कम्पनी वालों ने पूरा सहयोग किया है। उन्होंने आगे बताया कि विद्यालय परिसर में 1 बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण अमर शहीद कैप्टन देवेंद्र सिंह जस की यादगार में किया गया है। वहीं, मकनपुर गांव से रैली पब्लिक स्कूल तक 6 लाख 50 हजार की लागत से सड़क निर्माण करवाया गया। 

उन्होंने कहा कि मलिन बस्ती विस्तार कॉलोनी में नाला व
इंटरलाकिंग टाइल्स लगभग 15 लाख 50 हजार रुपये की लागत से लगवाई गई है। वहीं, ज्ञान खण्ड 3 से लेकर शिप्रा रिवेरा गेट नम्बर 8 तक की सड़क, 63 लाख रुपये की लागत से बनवाई गई है। उन्होंने कहा कि शिप्रा रिवेरा में 12 सड़कें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व विधायक सुनील कुमार शर्मा के सहयोग से बनाई गई है। वहीं न्याय खण्ड 3 में साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा की निधि से अनुमानित लागत 63 लाख रुपये से 12 सड़कों का निर्माण करवाई गई है। 

उन्होंने कहा कि न्याय खण्ड 3 का एक पार्क नगर निगम द्वारा विकसित कराया जा रहा है, जिसका टेंडर 5 लाख 50 हजार रुपये में हो चुका है और जल्द ही उसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि एक जनप्रतिनिधि के रूप में पिछले 5 साल में हर तरह से अच्छा खासा अनुभव मिला। जिसमें से 2 साल कोरोना काल में बीत गया। बावजूद इसके हमारे वार्ड की आशातीत उन्नति हुई है, जिसके लिए मैं सांसद, विधायक और महापौर का शुक्रगुजार हूँ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

संस्मरण श्रद्धांजलि: नाती की स्मृतियों में नाना की सुमधुर यादें

लूट गई बेटियों की आबरू भरे बाजार, कहाँ गए जो कहते थे मैं भी चौकीदार!

पूर्वी भारत के युवा उद्यमियों के लिए सदैव प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे उद्यमी स्व. अजय कुमार सिंह